Nature

नहीं रहे CDS बिपिन रावत, भारतीय सेना ने मौत की पुष्टि की

नहीं रहे CDS बिपिन रावत, भारतीय सेना ने मौत की पुष्टि की





6:09 PM IST

नहीं रहे CDS बिपिन रावत

हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी की मौत हो गई है। भारतीय सेना की तरफ से उनके मौत की पुष्टि की गई है। हेलिकॉप्टर में 14 सवारों में से 13 की मौत हो गई है।

6:02 PM IST
मुंबई में दरबार हॉल का उद्धाटन टला

महाराष्ट्र में नए दरबार हॉल का उद्घाटन समारोह टाल दिया गया है। राज्यपाल भरत सिंह कोश्यारी ने बताया कि तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने वाले थे।

5:57 PM IST

CDS बिपिन रावत के घर पहुंच रहे नेता

हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना के बाद CDS बिपिन रावत के घर कई नेताओं का पहुंचना जारी है। तीरथ सिंह रावत, अजय टम्टा और राजलक्ष्मी शाह दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचे हैं। कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रैश में 14 में से 13 लोगों की जान चली गई है।

5:52 PM IST

13 मौत, एक अफसर को बचाया गया- नीलगिरी डीएम

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, नीलगिरि के जिलाधिकारी ने कहा कि तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुए वायुसेना के हेलिकॉप्टर में सवार 14 लोगों में से 13 की मौत हो गई और एक अफसर को बचाया गया है। 

5:48 PM IST

विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान उड़ा रहे थे हेलिकॉप्टर

CDS बिपिन रावत का क्रैश हेलिकॉप्टर Mi-17V5 के पायलट विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान थे। वे 109 हेलीकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर हैं। इस हेलिकॉप्टर में बिपिन रावत समेत 14 लोग सवार थे। 13 लोगों के मौत की खबर है।  

5:45 PM IST

2015 में हुआ था ऐसा ही हादसा

CDS बिपिन रावत करीब 6 साल पहले भी एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे। रावत 3 फरवरी 2015 को नगालैंड के दीमापुर में दुर्घटनाग्रस्त हुए चीता हेलीकॉप्टर में सवार थे। वह उस समय लेफ्टिनेंट जनरल थे।

5:40 PM IST

*प्रियंका गांधी ने हादसे पर जताया दुख*

हेलिकॉप्टर हादसे पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो जाने का दुखद समाचार मिला। मैं ईश्वर से CDS बिपिन रावत जी के सकुशल होने की प्रार्थना करती हूं।

5:34 PM IST

CDS बिपिन रावत के निवास पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व सीएम

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के दिल्ली स्थित निवास पर पहुंचे हैं। इस हादसे में हेलिकॉप्टर सवार 14 में से 13 लोगों की मौत हो चुकी है।
 

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature