Nature

कर्मचारियों के ईपीएफ घोटाले का मामला पहुंचा हाइकोर्ट,नोटिस जारी कर किया जबाब तलब

कर्मचारियों के ईपीएफ घोटाले का मामला पहुंचा हाइकोर्ट,नोटिस जारी कर किया जबाब तलब
बहराइच। जरवल नगर पंचायत में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के ईपीएफ घोटाले का मामला उच्च न्यायालय पहुंच गया है। उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर जांच और कार्यवाही की मांग की गई है। न्यायालय ने तीन सप्ताह में जबाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।
जरवल नगर पंचायत में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के करोड़ों रूपये के ईपीएफ घोटाले की जांच और कार्यवाही की मांग को लेकर मोहम्मद ओमान खान ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खण्ड पीठ में याचिका दाखिल की है। हाइकोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए तीन हफ्ते में सम्बंधित को जबाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। जरवलक्षनगर पंचायत के 50 से अधिक आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के ईपीएफ का करोड़ों रुपए घोटाले का मामला सामने आने के बाद नगर पंचायत के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की शिकायत पर की गयी जांच में घोटाले की पुष्टि हो गयी है,फिर भी सम्बंधित पर कार्यवाही नही हो रही है।
कर्मचारी भबिष्य निधि संगठन ने वेद रत्न मल्टी सर्विसेज इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड डी.206 गोयल टावर फैजाबाद रोड लखनऊ को पत्र भेजकर 15 दिनों में जबाब मांगा है। जबाब न देने पर कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।



कई लोगों पर लटक रही कार्यवाही की तलवार

 करोड़ों के ईपीएफ घोटाले में हाइकोर्ट में याचिका दाखिल होने के बाद तत्कालीन अधिषासी अधिकारी, चैयरमैन, पटल बाबू और ठेका कम्पनी पर गाज गिरनी तय माना जा रहा है। प्रकरण में हाइकोर्ट द्वारा नोटिस जारी करने पर सम्बंधित पर कार्यवाही की तलवार लटकने लगी है।घोटाले में सामिल लोगों पर एफआईआर भी दर्ज करायी जा सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature