Nature

एक गोली पर सौ गोली मारेंगे हमारे भारतीय जवान

एक गोली पर सौ गोली मारेंगे हमारे भारतीय जवान


बहराइच।
भारत नेपाल सीमा पर स्थित रुपईडीहा कस्बे में बीते सोमवार को भारत सरकार के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पोस्ट की आधारशिला रखी।

उंन्होने कहा कि यहां दो सौ करोड़ की लागत से दो साल में चेक पोस्ट का निर्माण होगा जिससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे युवाओं को रोजगार मिलेगा सीमा क्षेत्र सुरक्षा और भी पुख्ता होगी।
सीमा पार से होकर आने वाले अपराधी पर अच्छे से नजर रखी जा सकती है जिससे हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित रह सकेंगे और भारतीय सीमा की अच्छे से निगरानी हो सकेगी। 
गृह मंत्री ने फिर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा की अगर पाकिस्तान से एक गोली हमारे भारतीय सीमा में मारी जाएगी तो हमारे भारतीय जवान पाकिस्तान के सीमा के पर सौ गोली मारेंगे यानी एक गोली पर सौ गोली मारी जाएगी इसके लिए हमारे भारतीय सेना को खुली छूट है
उंन्होने कहा कि पाकिस्तान ही ऐसा देश है जो अपने हरकतों से बाज नही आ रहा है इसीलिए सेना को हमारी सरकार के तरफ से निर्देश है पहले फायरिंग न करो पाकिस्तान के तरफ से  फायरिंग पर ही आप फायरिंग करो साथ ही एसएशबी को अलर्ट किया कि नेपाल के सीमा रास्ते होकर जो पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे है उनको करारा से करारा और माकूल जवाब दिया जाए।

राजनाथ सिंह ने फिर कहा पाकिस्तान कश्मीर में बराबर इधर उधर की हरकतें करता रहता है। कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए आतंकवादियो को भेजता रहता है।
आतंकवादियों का हमारे जवान हर रोज सफाया करते रहते हैं और करते रहेंगे इसके लिए सेना को आतंकवादियों से निपटने की पूरी छूट दी गई है।
उन्होंने भारतीय सेना के लिए कहा कि केंद्र सरकार ने सैनिकों के भीतर भरोसा जगाया है सरकार के प्रयास से शहीद होने वाले भारतीय सैनिक के परिवारों को कम से कम एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी और उनके बच्चों और घर वालों की भी सरकार की तरफ से जीवन भर हर सम्भव मदद की जाएगी।
साथ ही गृह मंत्री ने भारत नेपाल की साथ मे कहा कि नेपाल में 500 सौ और 2000 हजार के भारतीय छोटे बड़े नोट नही लिए जा रहे है इसकी जानकारी मुझे नही थी लेकिन इसके बात का पता चला है तो इसके बारे में नेपाल सरकार से जरूर बात चीत करेंगे जिससे नेपाल में प्रवास करने वाले हमारे भारतीयों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

तस्करी पर उन्होंने दो टूक कहा  कि देखिए मैं यह नहीं कहता कि कोई इस प्रकार की गलती करें मैं कहता हूं ऐसी गलती नही करनी चाहिए क्योंकि तस्करी गलत कार्य है ये अपराध है।
लेकिन हाँ भारत नेपाल सीमा पर तस्करी कम हुई है और इसपर निगरानी करके कम किया जा सकता है।राजनाथ सिंह ने इस दौरान झारखंड के दुमका में हुए हमले में शामिल नक्सलियों को मार गिराने में एसएसबी की भी साथ ही साथ सराहना की।
गृह मंत्री ने 2019 के लोकसभा चुनाव पर बोले करे गठबंधन और करते रहे बुआ और भतीजा मिलकर हमारा कुछ नही बिगाड़ सकते
हम 2019 के लोकसभा चुनाव में 80 में से 72 सीट जरूर जीतेंगे और मोदी जी के चेहरे पर ही लड़ेंगे 2019 के लोकसभा का चुनाव करते रहे सपा और बसपा मिलकर गठबंधन इससे भारतीय जनता पार्टी पर कोई फर्क नही पड़ने वाला मोदी जी ही प्रधानमंत्री पुनः बनेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature