Nature

लखीमपुर कांड: पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, हिरासत में तीन

लखीमपुर कांड: पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, हिरासत में तीन




लखीमपुर हिंसा के मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। इसी बीच गुरुवार को पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है जबकि मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा अभी भी फरार है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने लवकुश और आशीष पाडे नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस महानरीक्षक (लखनऊ) लक्ष्मी सिंह का कहना है कि लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और लखीमपुर खीरी घटना के आरोपी आशीष अगर पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होते तो कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इनसे जो भी तथ्य सामने निकलकर आयेगा वो मीडिया से साझा किया जायेगा। पुलिस अपनी जांच कर रही है। इतनी बात कहकर आईजी रवाना हो गयी। पुलिस हिरासत में जो दो आरोपी हिरासत में लिए गए है वो केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खास बताये जा रहे हैं।
गौरतलब है कि, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखीमपुर खीरी घटना की जांच के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज प्रदीप श्रीवास्तव की एकल सदस्य जांच आयोग का गठन किया। वहीं, दूसरी तरफ विपक्षी दल लगातार अरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर हैं। जबकि इस हिंसा का सर्वोच्च न्यायालय ने स्वत: संज्ञान में लिया है। इसके बाद से पुलिस ने अपनी कार्रवाई की गति को तेज कर दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature