Nature

बहराइच में भूख व मौन हड़ताल पर बैठे किसान नेता, आत्मदाह की दी चेतावनी, जानिए मामला


बहराइच में भूख व मौन हड़ताल पर बैठे किसान नेता, आत्मदाह की दी चेतावनी, जानिए मामला




जनपद। बहराइच में भूख हड़ताल व मौन धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन (जनशक्ति) के युवा जिलाध्यक्ष कैलाश नाथ पांडे अपनी मांगों को लेकर आंदोलित हैं। उन्होंने अपने मांग पत्र में लिखा है कि भारतीय किसान यूनियन जनशक्ति के युवा जिलाध्यक्ष कैलाश नाथ पांडे के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिषद बहराइच पर मौन आमरण भूख हड़ताल पर बैठे हैं। मांगें ना पूरी होने तक बैठे रहेंगे। चूंकि, उन्होंने मौन धारण किया हुआ है तो ऐसे में वार्ता करने के लिए शासन-प्रशासन उनके राष्ट्रीय मुख्य महासचिव मा० चन्द्र भान सिंह, जिलाध्यक्ष धरम चन्द्र (महेश) को बुलाकर वार्तालाप करे।

ये हैं मांगें

किसान नेताओं की मांग है कि ग्राम पंचायत पिपरिया ब्लॉक महसी के संदर्भ में वार्तालाप करने के लिए सीडीओ बहराइच को धरना स्थल बहराइच में बुलाया जाए। किसान हित जनहित उपभोक्ताओं की समस्या के निस्तारण के लिए विद्युत विभाग नानपारा को बुलाया जाए। संगठन की सभी समस्याओं के लिए पुलिस उत्पीड़न के सभी वार्तालाप के लिए सीओ महसी के धरनास्थल पर बुलवाया जाए।

किसान नेताओं ने कहा कि, 28 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरना जारी है। 30 अक्टूबर से भूख हड़ताल शुरू है। उन्होंने कहा कि, इस पर भी अगर हमारी मांगें ना पूरी हुईं तो हम दोनों लोग आत्मदाह करके अपने प्राण दे देंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature