Nature

पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र का जनपद बहराइच दौरा, आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत की गई तैयारियों के संबंध में पुलिस अधीक्षक ,



पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र का जनपद बहराइच दौरा, आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत की गई तैयारियों के संबंध में पुलिस अधीक्षक ,अपर पुलिस अधीक्षक व जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश








    आज दिनांक 02 जानवरी 2022 को पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र गोंडा श्री उपेंद्र कुमार अग्रवाल द्वारा जनपद बहराइच का दौरा किया गया।

पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र श्री उपेंद्र कुमार अग्रवाल द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने हेतु पुलिस अधीक्षक श्री मती सुजाता सिं व जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों के साथ पुलिस कार्यालय के सभागार कक्ष में गोष्ठी कर आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की गयी।






तत्पश्चात पुलिस उपमहानिरीक्षक महोदय द्वारा निर्देशित किया कि प्रत्येक मतदान स्थल का भौतिक सत्यापन कर मैपिंग आदि कर लें, यदि कही कोई समस्या आती है तो समय रहते उसका निस्तारण कर लिया जाए। समस्त भूमि विवाद,आपसी रंजिश व अन्य छोटी से छोटी घटनाओं पर त्वरित संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही करें ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई बड़ी घटना न होने पाए। अभी तक जिनके शस्त्र जमा नही हुए है विशेष अभियान चलाकर सभी शस्त्र धारकों के शस्त्र नियमानुसार जमा कराएं।






पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र ने निर्देशित किया कि विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध गुंडा, गैंगस्टर एवं प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही करें।
अवैध शराब/शस्त्र के विरुद्ध अभियान चलाकर बृहद स्तर पर कार्यवाही करें, चुनाव के दौरान कोई भी अप्रिय घटना न होने पाए इसलिए सभी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सूचनाओं को तत्काल अटेंड करे, चुनाव में अराजकता फैलाने वालो पर नजर रखें तथा सूचना तंत्र को और अधिक सक्रिय करे जिससे आगामी चुनाव सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जा सके। 
प्रत्येक थाने पर चुनाव के दृष्टिगत नोडल प्रभारी बनाने व सभी थानों पर महिला हेल्पडेस्क पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने एवं हेल्पडेस्क के सुचारू रूप से संचालन,आगंतुकों के रिकॉर्ड का रखरखाव कराने के निर्देश दिए।





गोष्ठी में बताया की खनन/वन माफियाओ के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही करें और जितने भी गैंगस्टर के वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हुई है अभियान चलाकर उनकी गिरफ्तारी कराई जाए।




सभी थाना प्रभारियों को चुनाव के दौरान आने वाले सुरक्षा बल के रुकने हेतु चिन्हित स्थानों व मतदान स्थलों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने व व्यवस्थाओं का मानक के अनुरूप प्रबंध करने और फोर्स के डिप्लॉयमेंट के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। यह भी बताया की पोलिंग बूथ पर महिला आरक्षियों की भी ड्यूटी लगाए। मीटिंग में महिला संबंधी अपराधों की समीक्षा करते हुए एन0बी0डब्ल्यू0 के तामिला कराने व पॉक्सो एक्ट से संबंधित अभियुक्तों के विरुद्ध पूर्व के मुकदमो व घटनाओं के आधार पर निरोधात्मक (गुंडा) आदि कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर श्री कुँअर ज्ञानंजय सिंह,ग्रामीण श्री अशोक कुमार समस्त क्षेत्राधिकारी सहित समस्त थाना प्रभारी मौजूद रहे।

          सोशल मीडिया सेल
      कार्यालय पुलिस अधीक्षक
           जनपद बहराइच।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature