Nature

धूमधाम से मनाई गई होली जमकर उड़े रंग और गुलाल

धूमधाम से मनाई गई होली जमकर उड़े रंग और गुलाल
नंदवल में कड़ी सुरक्षा के बीच खूब उड़ा रँग गुलाल
थानाध्यक्ष बौंडी ने खुद सम्भाली सुरक्षा की कमान, एस एस बी के जवान रहे मुस्तैद




फखरपुर( बहराइच) थाना बौंडी क्षेत्र के नंदवल गांव में होली का उत्साह देखने लायक था ।लोगों ने विशेष सुरक्षा के कवच में होली खेली।


आज होली के पावन पर्व गांव में लोगों ने केशरिया होली आनंद मय तरीके से गांव स्थित हनुमान मन्दिर से होली जुलूस शुरू होकर श्री सन्यासी दसनामी मठ होते हुए गौसिया मस्जिद बाया नंदवल चौराहे पर सम्पन्न हुआ। 

*चौराहे पर दिखी होली की उमंग*

 लोगों ने एक दुसरे को रंग,गुलाल और अबीर से सराबोर किया।और होली के गीत व अन्य गाने  चले ला बुलडोजर  बाबा की मस्ती के साथ रंगों का त्योहार होली  हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। क्या अमीर, क्या गरीब सभी एक ही रंग में नजर आ रहे थे। हर तरफ होली की धूम थी। बच्चे, बूढ़े,जवान सभी होली की मस्ती में थे।  पूरे ग्राम वासियों में होली का त्योहार धूम धाम से मनाया गया। 
      वैसे तो नंदवल गांव प्रशासन की नजरों में अति सम्बेदन शील है ,किन्तु त्योहारों में अभी तक ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। लोगों ने भरपूर उत्साह सेशांतिपूर्ण मय होली खेली। कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। गांव में होली की उमंग बृहस्पतिवर से ही दिखने लगा था। 
होलिका दहन के बाद से ही लोग होली के रंग में रंगने लगे थे। सुबह होते- होते लोग होली की मस्ती में डूब गए। बच्चों की मस्ती तो बुलडोजर वाली होली है, डीजे पर अधिकतर बुलडोजर वाले गाने की धूम रही।
 इस मौके पर थानाध्यक्ष बौंडी राम दवन मौर्य अपने पुरे दल-बल के साथ मौजूद रहे।व गाँव के होली समिति के जिम्मेदार प्रेम पटेल, आलोक गौड़, सुरेन्द्र गौड़, अजीत वर्मा, बृजेश गुप्ता, राम बच्चन सोनी, प्रभात वर्मा,शुभकरण यादव,अजय  यादव,आदि भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर

वेद प्रकाश श्रीवास्तव
फखरपुर, बौंडी-बहराइच

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature