Nature

बहराइच : पत्नि की हत्या करने के बाद पति ने की आत्महत्या

बहराइच : पत्नि की हत्या करने के बाद पति ने की आत्महत्या

ऐंकर। कहते हैं कि जब विवाह होता है तो पति-पत्नि सात जन्मों तक रिश्ते निभाने का प्रण लेते हैं लेकिन अगर रिश्तों के बीच में खटास आ जाए तो यही रिश्ते एक-दूसरे की जान लेने पर भी आमादा हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला आज बहराइच से सामने आया जहाँ पति ने पहले पत्नि की गला दबा कर हत्या कर दी फिर रस्सी से लटक कर आत्म हत्या कर ली।

बौडी इलाके के शंकरपुर बभनवटी निवासी श्रीदेवी (30) फोन पर किसी से बात कर रही थी इसको लेकर उसके पति सम्भारी (32) से उसका झगड़ा होने लगा। मामला इतना बढ़ गया कि सम्भारी ने अपनी पत्नि की रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी।
हत्या करने के बाद सम्भारी को शायद यह लगा कि उससे बहुत बड़ी गल्ती हो गई और वह अब जेल चला जाएगा इसी उधेड़ बुन में उसने अपना जीवन भी समाप्त कर लेने का निर्णय लिया और घर के टीन शेड में फाँसी लगाकर आत्म हत्या कर ली।


इस दम्पति के तीन बच्चे धमेंद्र (8), जितेंद्र (5) व रविन्द्र (2) हैं। इस घटना की प्रथम सूचना धर्मेन्द्र ने ही पुलिस को दी। जिसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुँचा।

घटना स्थल पर मौजूद अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि दोनों शवों को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मृतक सम्भारी के पिता मूल चन्द्र विश्वकर्मा उर्फ मैकू लाल की तहरीर पर सभी पहलुओं पर जाँच की जा रही है लेकिन प्रथम दृष्टया यह मामला पत्नि के चरित्र पर शक होने के कारण घटित हुआ प्रतीत हो रहा है। अशोक कुमार ने यह भी बताया कि सम्भारी ब्लड प्रेशर का मरीज़ था इसलिए भी उसको जल्दी गुस्सा आ जाता था।

इस गाँव के प्रधान प्रतिनिधि जयशंकर सिंह ने बताया कि मृतक दम्पति सीधे-साधे और मिलनसार लोग थे। गाँव में कभी भी किसी से उनका झगड़ा वगैरह नहीं होता था। इस मामले में पति-पत्नि के बीच शक की बुनियाद ने ही पूरे परिवार बर्बाद कर दिया।

बाइट : अशोक कुमार अपर पुलिस अधीक्षक

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature