Nature

सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण के साथ वाशिंगटन में आयोजित

सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण के साथ वाशिंगटन में आयोजित विभिन्न प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के भारतीय छात्रों की एक उत्साही बैठक में भाग लिया
 केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण, जो अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर हैं, ने विभिन्न पूर्व-निर्धारित अमेरिकी विश्वविद्यालयों का दौरा किया है।
 मैरीलैंड विश्वविद्यालय,
 विदेश महाविद्यालय,
 अमेरिकी विश्वविद्यालय,
 जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय और
 श्री जीवीएल नरसिम्हा राव को राज्य सभा के सदस्यों और आर्थिक मामलों की संसद की स्थायी समिति के सदस्यों द्वारा प्रिंसटन विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे भारतीय छात्रों के साथ एक अंतरंग बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

 इस बैठक में वित्त मंत्री ने हमेशा की तरह अपनी उत्कृष्ट वाकपटुता से छात्रों द्वारा पूछे गए कई सवालों के वाजिब और सटीक जवाब दिए.  करीब 40 मिनट तक चली बैठक में एमपी जीवीएल ने भी छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किए।

 बाद में श्रीमती निर्मला सीतारमण के साथ एक अलग बातचीत में, सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने आंध्र प्रदेश, विशेष रूप से विशाखापत्तनम से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों का संक्षेप में उल्लेख किया।  श्री जीवीएल ने श्री जीवीएल और श्रीमती निर्मला सीतारमण को सूचित किया कि केंद्रीय मंत्री की अमेरिका यात्रा के बाद, वह इन मुद्दों पर पूरी तरह से चर्चा करने के लिए समय लेंगे।

 इस मौके पर सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव के परिवार वालों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से शिष्टाचार मुलाकात की.

 इस पर श्री जीवीएल ने जवाब दिया और कहा कि भले ही वे अमेरिका के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे हैं, भारतीय छात्र इस तरह से कार्य कर रहे हैं जिससे देश की प्रतिष्ठा बिना अपनी जड़ों को भूले बढ़े।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature