Nature

गिरफ्तारी की मांग कर मृतकों के परिजनों ने प्रदर्शन किया

गिरफ्तारी की मांग कर मृतकों के परिजनों ने प्रदर्शन किया
- लेजर रिजार्ट में निर्माणाधीन छत गिरने से हुई थी दो श्रमिकों की मौत

- मामले को दबाने के लिए लेजर रिजार्ट के मालिक ने श्रम विभाग के अधिकारी से भिजवाई गई सहायता राशि को परिजनों ने ठुकरा दिया


बहराइच : कोतवाली देहात के बहराइच-सीतापुर मार्ग स्थित लेजर रिजार्ट में शुक्रवार की रात निर्माणाधीन भवन की छत ढह गई थी। जिसके नीचे दबकर रिसिया के दो श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई थी। मौत के बाद पुलिस ने लेजर रिजार्ट के मालिक समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रविवार को मृतकों के परिजनों ने गांव में प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री व डीजीपी को शिकायती पत्र भेज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। यही नहीं लेजर रिजार्ट के मालिक की ओर से भेजा गया चेक की परिजनों ने वापस कर दिया।

कोतवाली देहात के लेजर रिजार्ट में छत गिरने से उसके नीचे दबकर रिसिया थाना क्षेत्र के शहनवाजपुर निवासी सलीम उर्फ नसीब(28) व जोगेन्द्र पाल (24) की मौत हो गई थी। वहीं नौ श्रमिक गंभीर रुप से घायल हो गए थे। मौत के बाद मृतकों के परिजनों ने लापरवाही व जबरन काम करवाने का आरोप लगाते हुए लेजर रिजार्ट के मालिक डॉ. अनिल केडिया, आर्किटेक्ट प्रदीप अग्रवाल, ठेकेदार राजेश व तीन अज्ञात पर गैर इरादतन हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा किया था। लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर रविवार को मृतकों के परिजनों को गुस्सा फूट पड़ा। मृतकों के परिजनों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांंग को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री व डीजीपी को ऑनलाइन शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। प्रदर्शन में पिटूं, बबलू, राजेन्द्र, मुख्तार आदि शामिल रहे।

----इनसेट-----

सहायता राशि ठुकराई, श्रम विभाग पर भी आरोप


एक ही गांव में दो-दो मौतो से रविवार को सहनवाजपुर गांव में सन्नाटे की स्थित रही। वहीं मृतकों के परिजनों को बिलखते देखा गया। शनिवार की शाम लेजर रिजार्ट के मैनेजर द्वारा भेजे गए चेक को लेने से भी परिजनों ने इंकार कर दिया। रविवार को बिलखते हुए मृतक जोगन्द्र पाल की पत्नी रागनी ने आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस व श्रम विभाग के अधिकारी कार्यवाई करने से बच रहे हैं। श्रम विभाग को भी आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करवाना चाहिए था और गिरफ्तारी करवानी चाहिए थी। वहीं मृतक सलीक की पत्नी सलमा ने भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature