Nature

अब मृतक युवक को पोस्टमार्टम के बाद कब्रिस्तान मे किया जायेगा सुपुर्द-ए- खाक

अब मृतक युवक को पोस्टमार्टम के बाद कब्रिस्तान मे किया  जायेगा सुपुर्द-ए- खाक







संदिग्ध परिस्थितियो मे हो गई थी 
मुस्लिम युवक की मौत,परिजनो ने लगाया हत्या का आरोप

आरोपियो ने मुस्लिम युवक को संन्यासी बताकर हिन्दू रीति-रिवाज से कर दिया अन्तिम संस्कार,

जिम्मेदारो पर उठ रहे सवाल, आखिर कैसे बिना शिनाख्त क किया गया पंचनामा ,पोस्टमार्टम के बाद सुलझेगी मौत की गुत्थी 

रानीपुर (बहराइच) फखरपुर थाना के जोगिन पुरवा निवासी एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । युवक भीख मांग कर अपने परिवार का गुजारा करता था। परिजनों ने बताया कि 14 नंवबर  को युवक ने गोबरहा गांव जाने की बात कहकर घर हे निकला था और कुछ दिन बीत जाने के बाद जब युवक घर वापस नहीं आया तो परिजनों ने खोजबीन की तो पता चला कि उसकी मौत हो गई है और हिन्दू रीति-रिवाज से संस्कार कर दफना दिया गया है।
मृतक के पिता सत्तार ने थाने मे तहरीर देकर बताया कि मेरे पुत्र  सम्मू (35)को  रैपुरा निवासी सुरेश पुत्र नानकून अपने मोटरसाइकिल से बैठाकर रानीपुर के मोंगलहा निवासी नन्के पुत्र अज्ञात के घर पंहुचा दिया ।
वहां से नन्के ने मेरे पुत्र को रानीपुर के गोबरहा निवासी राम छबीले के घर पहुंचा दिया ।
जहां पर मेरे पुत्र की साजिशन  हत्या कर दफना दिया गया।
मृतक के पिता सत्तार  की तहरीर पर रविवार को मजिस्ट्रेट व रानीपुर पुलिस की मौजूदगी में कब्र को खोदा गया व शव को पोस्टमार्टम हेतु बहराइच मर्चुरी  भेजा गया ।पोस्टमार्टम के बाद अब मृतक को मुस्लिम रीति- रिवाज से सुपुर्द -ए -खाक किया जायेगा ।पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा होगा तब जाकर  मौत की गुत्थी सुलझेगी। युवक की मौत से परिवार में मातम छाया है। बच्चों व पत्नी का रो -रो कर बुरा हाल है। परिजन रोते हुए सवाल उठा रहे हैं कि आखिर कैसे जिम्मेदारों ने बिना परिवार के शिनाख्त और आवश्यक  दस्तावेज के मृतक का पंचनामा कर दिया। आक्रोशित परिजन बड़ी साजिश की तरफ इशारा करते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं ।जिससे आरोपियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही की जा सके और हमें न्याय मिल सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature