Nature

मोबियस फाउन्डेशन बिना चीरा - बिना टांका नसबंदी अपनाने हेतु प्रेरित कर रहा





मोबियस फाउन्डेशन बिना चीरा - बिना टांका नसबंदी अपनाने हेतु  प्रेरित कर रहा







                      प्रेस विज्ञप्ति
बहराइच, उत्तरप्रदेश 26/11/2021मोबियस फाउंडेशन
परियोजना अपनी महत्वाकांक्षी योजना आकार के माध्यम से बहराइच के 14 गांवों और उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के इतने ही गांवों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के नो स्केलपेल पुरुष नसबंदी ( बिना चीरा टांका नसबन्दी) पखवाड़े कार्यक्रम में भाग ले रहा है। इन जिलों में उच्च प्रजनन दर है।

यह पखवाड़ा कार्यक्रम 22 नवंबर से प्रारम्भ हुआ जो की 04 दिसंबर 2021 तक चलेगा, जिसमें जागरूकता अभियान के साथ-साथ पात्र उम्मीदवारों को एनएसवी चुनने के लिए परामर्श दिया जाएगा।
मोबियस फाउंडेशन अपने प्रोजेक्ट आकार के माध्यम से
 इस पखवाड़े के कार्यक्रम में कई गतिविधियों जैसे नुक्कड़ नाटक, पत्रक वितरण, परिवार नियोजन जागरूकता एवं साधन वितरण,  वीडियो के माध्यम से बड़े आकार के वैन माउंटेड एलईडी डिस्प्ले, चौपाल चर्चा आदि के माध्यम से भाग ले रहा है। 

बहराइच जिला स्वास्थ्य विभाग ने मोबियस फाउंडेशन के इस दृष्टिकोण की सराहना की है और पुष्टि की है कि इस तरह का सामूहिक दृष्टिकोण निश्चित रूप से जनसंख्या स्थिरीकरण की दिशा में परिवर्तनकारी परिणाम लाएगा।

मोबियस फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री प्रदीप बर्मन ने जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए सरकारी प्रयासों की सराहना की और इस कार्यक्रम की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजीं। इस कार्यक्रम का संचालन मोबियस फाउंडेशन के पूर्व संयुक्त राष्ट्र कार्यकारी और सीईओ डॉ रामबुझ के नेतृत्व में किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम की शुरुआत सीएमओ कार्यालय बहराइच में जिला बहराइच के स्थानीय लोगों से भारी सराहना मिली। सीएमओ कार्यालय के जिला अस्पताल के उच्च चिकित्सा अधिकारियों ने इस कार्यक्रम की शुरुआत में मोबाइल एलईडी डिस्प्ले वैन, नुक्कड़ नाटक टीम को झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस कार्यक्रम मे डा जयन्त कुमार ( ए सी एम ओ) , डा योगिता जैन ( ए सी एम ओ) फैमिली प्लानिंग अन्य अधिकारीगण ,  मोबियस फाउन्डेशन दिल्ली से कार्यक्रम संयोजक श्रवण कुमार, कार्यक्रम एसोशिएट प्रभात कुमार एवं टीम के अन्य सदस्य मौजूद थे।

आज 26 नवम्बर को मोबियस की टीम तजवापुर ब्लाक के खैरा गांव मे जागरुकता कर रही है जिसे जनमानस एवं ग्राम प्रधान का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature