Nature

उपजिलाधिकारी व बीएसए की जाँच में मिली खामियों के बाद भी कार्रवाई शून्य

उपजिलाधिकारी व बीएसए की जाँच में मिली खामियों के बाद भी कार्रवाई शून्य

करनैलगंज गोण्डा। कस्तूरबा गांधी विद्यालय में अनिमियता पाए जाने के बाद कार्यवाही शून्य। कहीं वार्डेन व लेखाकार को बचाने की फिराक में तो नहीं विभाग?

विदित हो कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय करनैलगंज में छात्राओं के स्वास्थ्य के साथ हो रहे खिलवाड़ की शिकायत पर उपजिलाधिकारी करनैलगंज द्वारा नायब तहसीलदार को शिकायत की जांच हेतु कस्तूरबा गांधी विद्यालय भेजा गया। नायब तहसीलदार की जांच में पाया गया कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय के छात्राओं को नाश्ता, भोजन व फूटचार्ट मानक के अनुरूप नही दिया जा रहा है।
 विद्यालय प्रांगड़ में साफ सफाई व्यवस्था ठीक नही पाई गई। शौचालय व आवासीय कमरों में साफ सफाई की कमी पाई गई।रसोईघर का निरीक्षण करने पर वहां भी साफ सफाई व भोजन व्यवस्था में अनियमितता पाई गई। छात्राओं द्वारा बताया गया बिजली की समस्या से मच्छरों का प्रकोप बना रहता है जिससे उन्हें नींद नही आती है।

 शिकायत सही  पाए जाने पर उपजिलाधिकारी ने जिला बेसिक अधिकारी को चिट्ठी लिखकर  कस्तूरबा गांधी विद्यालय करनैलगंज की शिकायत सही पाये जाने पर कार्रवाई के लिए अवगत कराया। जिसपर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी टीम के साथ पहुंचकर जाँच की और अनगिनत कमियां मिलने पर जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को को पत्र लिखकर अवगत कराया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature