Nature

जिला पंचायत अध्यक्ष की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला पंचायत की सामान्य बैठक

जिला पंचायत अध्यक्ष की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला पंचायत की सामान्य बैठक
परियोजनाओं के निर्माण से जिले के विकास को मिलेगी गति: जिला पंचायत अध्यक्ष 

जिला पंचायत की भूमि पर अमृत मान सरोवर, ओपेन जिम, पार्क इत्यादि कराये जायेंगे निर्माण

ब्यूरो रिपोर्ट वीरेंद्र कुमार राव 

बहराइच 28 अप्रैल। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मंजू सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला पंचायत की सामान्य बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में गत बैठक कार्यवाही की पुष्टि के साथ पंचम राज्य वित्त आयोग वर्ष 2022-23 की कार्ययोजना, 15वां वित्त आयोग वर्ष 2022-23 (अन्टाइड फण्ड व टाइड फण्ड) की कार्ययोजनाओं का अनुमोदन सर्वसम्मति से प्रदान किया गया। इसके अलावा बैठक में बहराइच-गोण्डा मार्ग पर पयागपुर क्षेत्र के ग्राम बनकटा में रेस्ट एरिया का निर्माण कराये जाने का भी निर्णय लिया गया। 
बैठक के दौरान मा. सांसद, विधायकगण व अन्य सदस्यों द्वारा सुझाव दिये गये कि जिला पंचायत की भूमि का चिन्हाकन कर उसे जिला पंचायत के कब्जे में लेकर उसपर अमृत मान सरोवर, ओपेन जिम, पार्क इत्यादि का निर्माण कार्य कराया जाय। मा. सदस्यों द्वारा यह भी मांग की गयी कि क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्यों के माध्यम से भी मनरेगा कार्य कराया जाय। इसके अलावा जिला पंचायत द्वारा कराये जा रहे कार्यो की जानकारी सम्बन्धित क्षेत्र के सदस्य को भी दी जाय। रेहढ़ी, पटरी, ठेला, खुम्चा वालों के लिए वेण्डर जोन व लैण्ड बैंक विकसित किया जाय जिससे शहर की सुन्दरता, साफ-सफाई के साथ अतिक्रमण की समस्या से निजात मिल सके। नगर क्षेत्र के राजकीय इण्टर कालेज के पास जिला पंचायत की सम्पत्तियों को नियमानुसार अतिक्रमण मुक्त कराकर सदप्रयोग में लाया जाय। इसके अलावा बैठक के दौरान मा. सदस्यों द्वारा उठायी गयी समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को मौके पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। 
बैठक के अन्त में जिला पंचायत अध्यक्ष ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में जिला पंचायत की सामान्य बैठक सम्पन्न होने पर मा. सांसद, मा. विधायणगण व सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि परियोजनाओं के निर्माण से जनपद विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। जिससे मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के सपनों के अनुसार हम प्रदेश व देश के निर्माण में भागीदार बन सकेंगे। मा. जनप्रतिनिधि व अधिकारी टीम भावना के साथ मिलकर जिले के विकास के लिए कार्य करते हुए आकाक्षात्मक जनपद कोे सामान्य जनपदों की श्रेणी में लाने का प्रयास करें। मा. सदस्यों द्वारा विभिन्न विभागों से सम्बन्धित जो महत्वपूर्ण सुझाव दिये गये है। उस सम्बंध में सम्बन्धित विभाग नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराते हुए मा. सदस्यों को भी अवगत करायेंगे। मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि बैठक के दौरान जो मा. सदस्यों द्वारा महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त हुए है नियमानुसार उसपर कार्यवाही की जायेगी। बैठक का संचालन अपर मुख्य अधिकारी प्रदीप कुमार गुप्ता ने किया। बैठक का समापन राष्ट्रगान से किया गया। 
इस अवसर पर सांसद बहराइच अक्षयबर लाल गोंड, विधायक महसी सुरेश्वर सिंह, पूर्व मंत्री विधायक सदर बहराइच श्रीमती अनुपमा जायसवाल, कैसरगंज आनन्द कुमार यादव, मटेरा श्रीमती मारिया शाह, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी के प्रतिनिधि निशंक त्रिपाठी, विधायक बलहा श्रीमती सरोज सोनकर के प्रतिनिधि आलोक जिन्दल, पूर्व विधायक अरूणवीर सिंह सहित प्रमुखगण, जिला पंचायत सदस्य, सम्बन्धित विभागीय अधिकारी व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature