Nature

घोटाले की शिकायत करना पड़ा भारी, जांच अधिकारी के सामने दबंग ग्राम प्रधान ने शिकायतकर्ता को पीटा

घोटाले की शिकायत करना पड़ा भारी, जांच अधिकारी के सामने दबंग ग्राम प्रधान ने शिकायतकर्ता को पीटा
रिपोर्टर: अनिल कुमार सोनी जरवल

जरवल बहराइच
 ग्राम पंचायत के विकास कार्यों में हुयी अनियमितता की शिकायत करना शिकायतकर्ता को भारी पड़ गया। जांच अधिकारी के सामने दबंग ग्राम प्रधान और उनके गुर्गों ने शिकायतकर्ता को लात घूंसों से जमकर पीटा तथा बिना शिकायतकर्ता के जांच कर वापस चले गए।

जरवल विकासखंड के ग्राम पंचायत मुस्तफाबाद के विकास कार्यों में हुए घोटाले की शिकायत ग्राम पंचायत निवासी राम करन पुत्र देवीदीन ने लोकपाल उमेश तिवारी से की थी।लोकपाल उमेश तिवारी ने जांच के लिए के.डी.गोस्वामी उपायुक्त मनरेगा को जांच अधिकारी नियुक्त कर जांच करने का अनुरोध किया था।देर शाम विकास कार्यों की जांच करने पहुंचे मनरेगा उपायुक्त डी.के.गोस्वामी के सामने ही दबंग ग्राम प्रधान अबुसहमा और उनके तीन चार  गुर्गों ने शिकायतकर्ता की लात घूंसों से पिटाई कर दी।शिकायत कर्ता की पिटाई से गांव में डर का माहौल पैदा हो गया।शिकायत कर्ता का आरोप है कि नियुक्त जांच अधिकारी ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए प्रधान के साथ मिलीभगत कर जांच पूरी कर ली है। शिकायतकर्ता ने जांच अधिकारी पर ग्राम प्रधान से मिलकर अधूरी जांच करने का आरोप लगाया है। जांच के दौरान खंड विकास अधिकारी जरवल सत्य प्रकाश पांडे समेत अन्य मौजूद रहे। शिकायतकर्ता ने जरवल रोड पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था।

*दबंग ग्राम प्रधान पर दर्ज है पुलिस पर जानलेवा हमला करने का मुकादमा*


 मुस्तफाबाद के दबंग ग्राम प्रधान अबुसहमा ने 2020 में जरवलरोड पुलिस पर फायर झोंका था,जिसपर जरवलरोड पुलिस ने अबुसहमा,कमालुद्दीन, सुजाउद्दीन और हमीद के खिलाफ धारा 34,504,506,336,307 व 2/3 लोक सा.छा.अधि. व 17/30 एक्ट में  मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature