Nature

देव पुरी स्थान ढखेरवा धाम के पुजारी पवन पुरी का हृदयाघा से आकस्मिक निधन

देव पुरी स्थान ढखेरवा धाम के पुजारी पवन पुरी का हृदयाघा से आकस्मिक निधन

फखरपुर(बहराइच)वि0ख0अंतर्गत थाना बौंडी क्षेत्र के ढखेरवा धाम में इस समय देव पुरी स्थान पर श्री मद भगवत कथा की अमृत वर्षा हो रही थी जिसका कल अष्टम दिन की कथा चल रही थी,

कि अचानक रात्रि 10 बजे   मठ के पुजारी पवन पुरी का ह्रदय घात से आकस्मिक निधन हो गया जिससे क्षेत्र में शोक की लहर फैल गयी।
            गांव के लोग बताते हैं कि पुजारी पवन पुरी ढखेरवा के ही निवासी थे इनका नाम खुदरु वर्मा था, इनकी शादी भी हुई थी दो लड़कियों का जन्म भी हुआ था।लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। इनकी औरत व दोनों लड़कियों का निधन हो गया।परिवार न होने के कारण इनका मन देवपुरी स्थान में लगने लगा।वहीं के महंत सुर्य पुरी से दीक्षा लेकर मन्दिर के पुजारी हो गए।ततपश्चात सुर्य पुरी के निधन के बाद महंत पूर्णिमा पुरी के द्वारा इनका विधवत जूना अखाड़े से विजया संस्कार करवा कर नागा साधू बनाया गया।



 गांव के पंडित रघुराज द्विवेदी ने बताया कि इनके पास 12 बीघे खेत था।जिसमें से दो बीघा जमीन देव पुरी स्थान के नाम रजिस्टरी कर दिया था। शेष भूमि मन्दिर में ही दान देने को कह रहे थे कि अचानक हृदय घात होने से स्वर्गलोक सिधार गए ,जिससे इनकी मनोकामना अधूरी रह गई। इस मौके पर हजारों की सँख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर
वेद प्रकाश श्रीवास्तव
फखरपुर, बौंडी-बहराइच

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature