Nature

प्रगतिशील किसान गुलाम मोहम्मद को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने किया सम्मानित

प्रगतिशील किसान गुलाम मोहम्मद को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने किया सम्मानित
 रिपोर्ट, के.के.मिश्रा  February 17, 2024  
बहराइच। शनिवार को राजभवन मे जिले के जरवल निवासी प्रगतिशील किसान को मुख्यमंत्री व गवर्नर ने अच्छी खेती करने पर अंगवस्त्र व प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
जिले के नगर पंचायत जरवल के निवासी प्रगतिशील किसान गुलाम मोहम्मद् को टिश्यू कल्चर केला एवं एप्पल् बेर की यूपी में बेहतर खेती, अच्छी पैदावार के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यहां से शुक्रवार को राजभवन मे शनिवार को सम्मानित करने का बुलावा आया। शनिवार को प्रगतिशील किसान गुलाम मोहम्मद् राजभवन पहुंचे। वहाँ पर उत्तर प्रदेश के दस किसानों विभिन्न प्रकार की खेती में अच्छी पैदावार के लिए बुलाया गया था।






 जरवल के प्रगतिशील किसान गुलाम मोहम्मद् को टिश्यू कल्चर केला एवं एप्पल् बेर का किंग मानते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंगवस्त्र एवं यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। जरवल के प्रगतिशील किसान गुलाम मोहम्मद् के फार्म हाउस पर रेपनिंग चैम्बर है। उसी मे केले को पकाया जाता है।आसपास के कई जिलों में केले की सप्लाई की जाती है।
इनका पकाया हुआ केला लखनऊ के मशहूर लू लू माल समेत कई जिलों में बिक्री के लिए भेजा जाता है।रेपनिंग चैम्बर में पकाने से शरीर को नुकसान नही करता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature