Nature

चलती रोडवेज बस में चालक को हार्ट अटैक परिचालक ने स्टेयरिंग संभाल टाला हादसा

चलती रोडवेज बस में चालक को हार्ट अटैक परिचालक ने स्टेयरिंग संभाल टाला हादसा

खड़े होकर तीन किलोमीटर तक चलाई बस, फिर सीट पर बैठ लगाए ब्रेक



संवाद न्यूज जनरथ एक्सप्रेस

घरौंडा (करनाल)। हरियाणा

रोडवेज की बस मंगलवार रात चंडीगढ़ से पलवल जा रही थी, तभी चालक को हार्ट अटैक आ गया। बस डिवाइडर की ओर जाने लगी तो परिचालक ने स्थिति को भांपते हुए चलती बस का स्टेयरिंग संभाला और यात्रियों की मदद से चालक को सीट से हटाकर बस को साइड में रोककर यात्रियों को उतारा, जिससे बड़ा हादसा बच गया। सूचना मिलते ही डायल 112 की गाड़ी पहुंची और चालक को स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उपचार के बाद चालक की हालत सामान्य बताई जा रही है। बस के यात्रियों को अन्य बस से उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।

परिचालक नरेंद्र ने बताया कि मंगलवार रात लगभग 11:30 बजे हरियाणा रोडवेज पलवल डिपो की बस लगभग 20 यात्रियों को लेकर चंडीगढ़ से फरीदाबाद के लिए रवाना हुई थी। रात करीब दो बजे राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सामने ओवरब्रिज पर बस पहुंची तो

घरौंडा। अस्पताल में भर्ती चालक और जानकारी देता परिचालक। संवाद

यह बस चलाते समय चालक की हालत बिगड़ी। संवाद

परिचालक बोला- तेज रफ्तार में थी बस ब्रेक तक नहीं पहुंच पाया था पैर

नरेंद्र ने बताया कि जब चालक की तबीयत बिगड़ी तो उस वक्त बस तेज रफ्तार से चल रही थी तो उन्होंने स्टेयरिंग को पकड़ लिया। उसका पैर ब्रेक तक नहीं पहुंच पा रहा था, क्योंकि सीट पर चालक था और वहां पर इतनी जगह नहीं थी कि पैर भी ब्रेक तक पहुंच जाए। ऐसे में उन्होंने बराबर में ही खड़े होकर स्टेयरिंग को संभाला। किसी तरह से बस को न्यूट्रल में कर लिया था। करीब ढाई-तीन किलोमीटर तक बस चलती हुई आगे गई। बस में ही सवार कुछ युवकों की मदद से चालक को पीछे निकलवाया तो उन्होंने सीट पर आकर बस को संभाला।

अचानक चालक प्रताप सिंह की तबीयत बिगड़ गई और वह चलती बस में सीट पर ही बेहोश हो गया। बस का संतुलन बिगड़ा और बस डिवाइडर की ओर जाने लगी। इससे यात्रियों में अफरा-

तफरी मच गई। नरेंद्र ने स्थिति को भांपते हुए बस का स्टेयरिंग थाम लिया और चलती बस में यात्रियों की मदद से चालक को सीट से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Nature
Nature
Nature